UNGA में शामिल होने वाली है दीया मिर्जा बतौर UN एडवोकेट सतत विकास के लिए

Hi friend ZEE 55 Blog, There is an article you is the read title UNGA में शामिल होने वाली है दीया मिर्जा बतौर UN एडवोकेट सतत विकास के लिए. Zee 55 have Publish this article well for you to read and take the information in it. We are Publish post article like Bhojpuri Cinema Update, Latest Bhojpuri News, Videos Songs, Trailer; Celebrty Pictures, Bhojpuri Cinema Actress Pictures, Bhojpuri Movie Actors Images, Bhojpuriya Cinema Upcoming Movie and Release Date NEWS and other Hopefully you like this article. Title:- UNGA में शामिल होने वाली है दीया मिर्जा बतौर UN एडवोकेट सतत विकास के लिए

संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना राजदूत (UN Environment Goodwill Ambassador UNGA)और एसडीजी एडवोकेट दीया मिर्जा ने जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग के महत्वपूर्ण कंवर्सेसन में शामिल होंगी. उनका उद्देश्य निरंतर प्रयास कर एक बदलाव के साथ उच्च स्तर पर लागू करने का है और दुनिया भर में अरबों लोगों को अपनी जीवन शैली को बदलने के लिए प्रेरित करना है, वह इस साल संयुक्त राष्ट्र के सबसे महत्वपूर्ण सम्मेलनों में से एक में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी. द क्लाइमेट एक्शन समिट में एक वक्ता होने के अलावा दीया यूएन के महासचिव के साथ भारतीय मुद्दों और उनके संभावित समाधान को हाइलाइट करने के लिए भी समय बिताएंगी. वह बेल्जियम की रानी, ग्रेटा थुनबर्ग जैसे युवा नेताओं और ग्‍लोबल डिसिजन मेकर्स के साथ भी बातचीत करेंगे.

21 से 23 सितंबर तक न्यूयॉर्क में आयोजित हो रहे जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में प्रमुख नेताओं की मेजबानी, एजेंटों को प्रभावित प्रोत्साहित करने और नीतियों को निष्पादित करने के लिए सामूहिक राष्ट्रीय राजनीतिक महत्वाकांक्षा को जाहिर किया जायेगा. ये घटनाक्रम मजबूत बाजार और राजनीतिक संकेत देंगे और उन देशों, कंपनियों, शहरों और नागरिक समाज के बीच “रेस टू टॉप” में गति प्रदान करेंगे, जिन्हें पेरिस समझौते और सतत विकास लक्ष्यों के उद्देश्यों को प्राप्त करने की आवश्यकता है.

इस बारे में दीया मिर्जा कहती हैं, ‘क्लाइमेट एक्शन समिट 2030 के लिए निर्धारित लक्ष्यों पर तत्काल कार्रवाई को लागू करने की उम्मीद है. एक छत के नीचे वैश्विक संगठनों और राजनीतिक नेताओं के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ, यह शिखर सम्मेलन हमारे लिए आवश्यक मोड़ हो सकता है. महासचिव ने संकेत दिया है कि किए गए सभी कार्यों का एक संशोधन किया जाएगा और आगे उसी के अनुसार रास्ता निर्धारित किया जाएगा.

दीया मिर्जा प्रकृति से संबंधित कारणों के लिए एक पर्यावरण चेंजमेकर, आवाज और टॉर्चबर्चर रही हैं. वे सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफत करती रही हैं. पर्यावरण के लिए संयुक्त राष्ट्र के साथ अभियान #BeatPlasticPollution में उनकी भूमिका एक सद्भावना राजदूत के रूप में रही है. एक एसडीजी एडवोकेट के रूप में एक अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ, दीया हर अवसर का उपयोग करती है जो उसे जागरूकता पैदा करने और लोगों को प्रेरित करने के लिए है. एक स्थायी जीवन शैली की दिशा में उसके निरंतर प्रयास से उसके काम में भी तेजी आई है. अपने हालिया वेब शो ‘काफिर’ के लिए, उन्होंने सेट पर प्लास्टिक से बचने के लिए अपनी पूरी क्रू को धातु की बोतलें उपहार में दीं.

उन्होंने कई भूमिकाओं पर काम किया है और भारतीय वन्यजीव ट्रस्ट, अभयारण्य एशिया और सेव द चिल्ड्रेन में विभिन्न संगठनों के साथ काम करते हुए देश में अधिकतम लोगों तक पहुंचने के लिए अपनी स्थिति का उपयोग करती हैं. मनुष्य और प्रकृति के बीच के संबंध को राज करने और मजबूत करने में अग्रदूत के रूप में, दीया अपने तुच्छ अर्थों में प्रकृति का एक चैंपियन है.



from Bhojpuri XP https://ift.tt/30rUGZy
Previous Post
Next Post

0 comments: